विकसित भारत संकल्प यात्रा का गौरी निस्फ गांव में हुआ आयोजन

 


 तेजस्वी न्यूज कमलेश पाण्डेय

     8382048247


प्रधानमंत्री द्वारा योजनाओं से शत-प्रतिशत लाभान्वित करने हेतु विकसित भारत संकल्प यात्रा का किया गया है शुभारंभ


गर्भवती महिलाओ की गोद भराई एवं 6 माह के बच्चो का हुआ अन्न पराशन



विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का आयोजन करमा ब्लॉक के ग्राम पंचायत गौरी निस्फ व पापी गांव में किया गया। इस मौके पर एल0ई0डी0 वैन के माध्यम से केन्द्र सरकार द्वारा संचालित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी उपस्थित जन समुदाय को दी गयी, जिसको भारी संख्या में उपस्थित ने सराहना की।इस मौके पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गोपाल सिंह वैद्य ने उपस्थित जन मानस को सम्बोधित करते हुए कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य है कि गांव व शहरी क्षेत्र में निवास करने वाले हर पात्र व्यक्तियों को सरकार के द्वारा संचालित योजनाओं से जोड़ा जाये, जो व्यक्ति योजनाओं से लाभान्वित हुए हैं, उनके जीवन स्तर में किस तरह का सुधार हुआ, कहानी उनके जुबानी से ही सुना जाये, इसके लिए केन्द्र सरकार ने लोगों के जीवन स्तर में सुधार लाने हेतु अनेक जन कल्याणकारी योजनाओं से जन-जन को लाभान्वित करने हेतु यह योजना बनायी गयी है, इस विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से गांवों में पात्र व्यक्तियों को क्या लाभ हुआ है। इस दौरान विभिन्न विभागों द्वारा केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजना से सम्बन्धित लगाये गये विभिन्न स्टालों को जनमानस ने देखा और विभाग द्वारा चलायी जा रही योजनाओं के सम्बन्ध में जानकारी भी प्राप्त की। इस दौरान मुख्य अतिथि

 ने विभिन्न योजनाओ  के लाभार्थियों को स्वीकृति-प्रमाण पत्र का वितरण किया । जिसमें-मुख्यमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान कार्ड, एल0पी0जी0 गैस कनेक्शन,निःशुल्क खाद्य सामग्री, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, एन0आर0एल0एम0 समुह की महिलाओं को चेक, मनरेगा जाॅबकार्ड का वितरण किया गया।साथ ही गर्भवती महिलाओ की गोद भराई एवं 6 माह के बच्चो का अन्नपराशन भी किया गया।

इस मौके पर विशिष्ठ राजेश कुमार मिश्र भाजपा किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष,एवं रविन्द्र बहादुर सिंह, सहायक विकास अधिकारी कृषि सुरेंद्र यादव,खंड शिक्षा अधिकारी अरविंद यादव,स्वास्थ्य विभाग से चेतना,पंचायत विभाग से सुनील यादव ए डी ओ,राजस्व विभाग से राजाराम यादव,बाल विकास विभाग अशोक कुमारी मुख्य सेविका ,ग्राम प्रधान पंचू राम,नागेंद्र मौर्य सहित सैकड़ो ग्रामीण उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

आपसी बात चित को विवाद के रूप में गलत तरीके से सोशल मीडिया पे चलाया जा रहा है।

चार दिवसीय लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा का हुआ समापन

भ्रष्टाचार के में डूबा घोरावल विकास खण्डमनरेगा घोटाले में जांच के नाम पर हो रही खानापूर्ति