पुण्यतिथि पर शिक्षक दम्पत्ती ने 1111 कन्याओं को कराया भोजन




 ठंड से बचाव को बुजुर्गों को बाटे कम्बल




कौशाम्बी।  कन्याओं को भोजन कराना माता की सेवा करने के बराबर है। इसी को चरितार्थ करते हुए सोमवार को कड़ा ब्लाक के सौंरई बुजुर्ग में शिक्षक दंपती ने अपनी मां स्व. रामजानकी साहू की छठवीं पुण्यतिथि पर ग्यारह सौ ग्यारह कन्याओं को भोजन कराते हुए एक सौ एक असहायों व निर्बलों को कंबल वितरण करवाया। 

पुण्यतिथि के इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में आए भाजपा जिलाध्यक्ष ने गांव के असहायों व निर्बलों को ठंड से बचाव के लिए कंबल का वितरण किया। उन्होंने कहा की शिक्षक दंपती के इस कार्य से अन्य लोगों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए और समाज के रह रहे निर्बल लोगों की हर संभव मदद को आगे रहना चाहिए। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में आए खंड शिक्षा अधिकारी कड़ा सुनील कुमार ने शिक्षक दंपती के कन्याओं को भोजन कराने को लेकर कहा की कन्याओं को भोजन कराना एक पुनीत कार्य है। इसके साथ ही कन्याओं को शिक्षा में अग्रणी लाने की आवश्यकता है जिससे बालिकाएं भी हर क्षेत्र में आगे जा सके। 

सौंरई बुजुर्ग निवासी अजय और और उनकी पत्नी राठौर शशि देवी गांव के ही कंपोजिट स्कूल में शिक्षक के पद पर कार्यरत है। शिक्षक दंपती ने स्कूल के बच्चों के शिक्षण कार्य के साथ साथ उनके अभिभावकों और गांव ने निर्बल लोगों का हमेशा सहयोग करते हैं। शिक्षक ने कहा की उन्हे समाज में लोगों की सेवा कारण पुण्य का काम लगता है इसलिए वह सदैव समाज के हित का कार्य करने को आगे रहते है।  इस मौके पर भाजपा जिला मंत्री रावेंद्र प्रताप सिंह, संजय पांडेय, धनराज विश्वकर्मा, पुष्कर त्रिपाठी, सत्यवती साहू, जय प्रकाश साहू, गौरीशंकर साहू सहित स्कूल का समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।



Comments

Popular posts from this blog

आपसी बात चित को विवाद के रूप में गलत तरीके से सोशल मीडिया पे चलाया जा रहा है।

चार दिवसीय लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा का हुआ समापन

भ्रष्टाचार के में डूबा घोरावल विकास खण्डमनरेगा घोटाले में जांच के नाम पर हो रही खानापूर्ति