लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने दिल्ली सहारनपुर मार्ग निर्माण के लिए लिखा जिलाधिकारी को पत्र, एनएचएआई और फर्म द्वारा निर्माण कार्य शुरू नहीं किये जाने पर जताई नाराजगी, कहा फर्म को किया जाए ब्लैकलिस्ट





लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने सोमवार को क्षतिग्रस्त दिल्ली सहारनपुर रोड़ के निर्माण को लेकर जिलाधिकारी गाजियाबाद को पत्र लिखा है। विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने पीडब्ल्यूडी के पत्र का हवाला देते हुए कहा कि आश्वासन के बाद भी फर्म और एनएचएआई द्वारा मार्ग निर्माण का कार्य शुरू नहीं किया गया है जिससे लोगों में रोष है। विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने पिछले माह जिलाधिकारी के साथ मार्ग निर्माण को लेकर हुई बैठक के बाद फर्म और एनएचएआई द्वारा निर्माण के आश्वासन के महीने बीत जाने के बाद भी निर्माण शुरू नहीं  होने पर इसे फर्म की हठधर्मिता और घोर लापरवाही बताया है। विधायक ने पूर्व में मार्ग निर्माण में भी गुणवत्ता में समझौते और अपूर्ण कार्य करने पर कंपनी को ब्लैकलिस्ट करने की मांग की है।


*यहाँ पढ़े लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर का पूरा पत्र*:


उपर्युक्त विषयक के संबंध में अधोहस्ताक्षरी को प्रेषित अधिशासी अभियंता निर्माण खंड-2, लोक निर्माण विभाग गाजियाबाद के पत्रांक संख्या 793/02कैंप, दिनांक 14.11.2023 का अवलोकन करने का कष्ट करें जिसमें बुरी तरह से जर्जर हो चुकी और दुर्घटनाओं का केंद्र बिंदु बन चुकी लोनी की लाईफलाइन सड़क दिल्ली-सहारनपुर के दोष दायित्व अवधि (निर्माण/रखरखाव) फरवरी, 2025 तक फर्म की होने के कारण लोक निर्माण विभाग द्वारा मार्ग निर्माण में असमर्थता जताई गई है क्योंकि उक्त फर्म द्वारा टेंडर के अनुसार मार्ग पर कार्य अपूर्ण की स्थिति में जिसमें जलनिकासी हेतु नाला आदि पूरा बनाए बिना ही पीडब्लूडी को मार्ग हस्तांरित करने का प्रयास किया गया था जिसे विभाग द्वारा कार्य अधूरा होने की स्थिति में लेने से मना कर दिया गया। गत माह उक्त मार्ग निर्माण के संबंध में आपके साथ संबंधित विभागों के साथ संपन्न बैठक में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) एवं फर्म के द्वारा शेष कार्य  एवं निर्माण कार्य करना था लेकिन महीने बीत जाने के बाद भी एनएचएआई व फर्म द्वारा कोई भी कार्य मार्ग पर नहीं किया गया है जो फर्म की हठधर्मिता एवं घोर लापरवाही का प्रतीक है पूर्व में भी मार्ग निर्माण के गुणवत्ता में फर्म द्वारा समझौता करने के कारण निर्माण के कुछ महीनों बाद आज मार्ग के जानलेवा गड्डे लोगों का जीवन लील रहे है और जर्जर मार्ग के कारण लगने वाला जाम क्षेत्र में प्रदूषण का भी एक बड़ा कारक बन रहा है। पूर्व में मेरे द्वारा निजी खर्च पर गड्डों के भराव का कार्य कराया गया था लेकिन पुनः मार्ग जर्जर हो चुका है क्योंकि यह उक्त समस्या का स्थायी हल नहीं है। विधायक ने जिलाधिकारी को मामले का संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) एवं फर्म के बीच हुए करारनामे के अनुसार समन्वय स्थापित कर मार्ग को बनवाने को कहा है जिससे लाखों लोगों का दैनिक आवागमन सुगम एवं दुर्घटनारहित हो सके। साथ ही विधायक ने फर्म को ब्लैकलिस्ट किए जाने हेतु आवश्यक कार्यवाही करने को भी कहा है।

Comments

Popular posts from this blog

आपसी बात चित को विवाद के रूप में गलत तरीके से सोशल मीडिया पे चलाया जा रहा है।

चार दिवसीय लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा का हुआ समापन

भ्रष्टाचार के में डूबा घोरावल विकास खण्डमनरेगा घोटाले में जांच के नाम पर हो रही खानापूर्ति