ऑपरेशन त्रिनेत्र के तहत जिले की सभी ग्राम पंचायतों में लगेंगे सीसीटीवी पब्लिक एड्रेस सिस्टम : डीएम




  कैमरों को पंचायत घरों के अलावा पुलिस कमांड कंट्रोल रूम से जाएगा  जोड़ा 




रिज़वान सिद्दीकी


बिजनौर ।जिलाधिकारी कलेक्ट्रेट सभागार में ऑपरेशन त्रिनेत्र के अन्तर्गत ग्रामीण क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरों पीएसी/लाउडस्पीकर के अधिष्ठापन व पंचायती राज विभाग की विभिन्न प्राथमिकता कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि अपराध रोकने के लिए शहरी क्षेत्रों में सीसीटीवी कारगर साबित हो रहे हैं। अब शहर की तर्ज पर ही ग्राम पंचायतों में गांव के प्रमुख चौराहों व सार्वजनिक स्थलों पर सीसीटीवी के साथ पब्लिक एड्रेस सिस्टम लगेंगे। ऑपरेशन त्रिनेत्र से ग्राम पंचायतों में नजर रखी जाएगी। उन्होंने निर्देश दिए कि कैमरे की सही गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाए तथा ग्राम पंचायतों का चयन करके इस प्रक्रिया को उन्होंने जल्द से जल्द शुरु करवाया जाए तथा इसको सफल बनाने के लिए ग्राम पंचायत स्तर पर एक कमेटी का गठन करना भी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने एवं उन्हें सशक्त बनाने में इसका अहम योगदान होगा। इसके अलावा पंचायतों के संसाधन के क्षय को रोकने, आपात स्थिति में त्वरित सहायता प्रदान करने, उपयुक्त लाभार्थियों की पहचान करने, लोगों को जागरूक बनाने आदि में इसका काफी अहम रोल होगा।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी पूर्ण बोरा, अपर पुलिस अधीक्षक डा0 प्रवीण रंजन, जिला पंचायत राज अधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

Comments

Popular posts from this blog

आपसी बात चित को विवाद के रूप में गलत तरीके से सोशल मीडिया पे चलाया जा रहा है।

चार दिवसीय लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा का हुआ समापन

भ्रष्टाचार के में डूबा घोरावल विकास खण्डमनरेगा घोटाले में जांच के नाम पर हो रही खानापूर्ति