इनर व्हील क्लब ऑफ मीरजापुर अध्यक्ष नंदिनी मिश्रा के नेतृत्व में एक नया कीर्तिमान स्थापित -सुषमा अग्रवाल

 


तेजस्वी न्यूज कमलेश पाण्डेय

       8382048247

 मिर्जापुर


इनर व्हील क्लब ऑफ मीरजापुर नई ऊंचाई को छू रहा है*:- डिस्ट्रिक चेयरमैनइनर व्हील क्लब ऑफ मीरजापुर की दो दिवसीय आधिकारिक दौरा पर पहुंची डिस्ट्रिक चेयरमैन सुषमा अग्रवाल ने आज उनके दौरा के समापन अवसर पर आयोजित भव्य कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कहा कि यह वर्ष

इनर व्हील क्लब की स्थापना का शताब्दी वर्ष है। पूरे देश देश भर के क्लबों द्वारा तरह तरह के सामाजिक एवम् सांस्कृतिक कार्यक्रमों का अयोजन किया जा रहा है।

जनपद मीरजापुर में इनर व्हील क्लब ऑफ मीरजापुर अध्यक्ष नंदिनी मिश्रा के नेतृत्व में एक नया कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। इस वर्ष क्लब ने विंध्याचल क्षेत्र में एक उपेक्षित पार्क को महाशक्ति पार्क के रूप में विकसित कर और उसका दिव्य सौंदर्यीकरण करके एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। साथ ही गरीब असहाय, उपेक्षित एवम् दिव्यांग बच्चों एवम् उनकी माताओं की सहायता कर बच्चों को शिक्षित बनाने तथा माताओं को आत्मनिर्भर बनाने का जो अभियान चलाया है वह अन्य क्लबों के लिए अनुकरणीय है।क्लब की अध्यक्ष नंदिनी मिश्रा ने अपने स्वागत उद्बोधन में कहा कि इनर व्हील क्लब ऑफ मीरजापुर के सभी सदस्यों की लगन और मेहनत से हम अपने क्लब के उद्देश्यों की पूर्ति में दृढ़ता पूर्वक जुटे हैं। इसी क्रम में पार्कों का सौंदर्यीकरण , ऐतिहासिक धरोहरों का संरक्षण, दिव्यांग बच्चों का स्वास्थ परिक्षण एवम् उनकी पढ़ाई में सहयोग करना, गरीब परिवार की बेटियों एवम् महिलाओ को आत्मनिर्भर बनाने हेतु कौशल विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम संचालित किया जाना आदी शामिल है।कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्ज्वलित करने के साथ ही क्लब की सदस्यों द्वारा गणेश वंदना पर भाव पूर्ण नृत्य प्रस्तुत कर किया गया । तत्पश्चात् दस वर्ष से कम आयु वर्ग के दिव्यांग, नेत्रहीन बच्चों द्वारा मनोहारी क्लब की सदस्य नेहा मिश्रा, शिवानी मौर्या तथा अनुभूति सोनकर के निर्देशन में तैयार एक अति भावुक नृत्य प्रस्तुत किया गया।इस अवसर पर बरिष्ठ पत्रकारों तथा आर्थिक एवं सामाजिक रूप से पिछड़े वर्ग की वृद्ध माताओं को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम का संचालन अंशुल अग्रवाल एवम् प्रियंका बुनेला ने किया।

धन्यवाद ज्ञापन श्रीमति विभा वैद्य ने किया।कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान से किया गया। इसी क्रम में अध्यक्ष नंदिनी मिश्रा ने घोषणा की कि चंद्रयान 3 चंद्रमा पर सफल अवतरण अभियान में शामिल मीरजापुर के युवा वैज्ञानिक आलोक पाण्डेय को सम्मानित करने हेतु एक विशेष कार्यक्रम का अयोजन किया जाएगा।अवसर पर इनर व्हील क्लब ऑफ मीरजापुर की उपाध्यक्ष डा.कृष्णा दिन सचिव शुभा खंडेलवाल, कोषाध्यक्ष दीपा सर्राफ, एडिटर दिव्या गुप्ता, सहायक आईईओ माधवी अग्रवाल,कार्यकरिणी सदस्य अंजु गोयनका, आरती खंडेलवाल, मधु गुप्ता,जयश्री जैन, जानी मानी जनपद मिर्जापुर की प्रमुख समाज सेविका पूर्व अध्यक्ष अपराजिता सिंह, गौरी अग्रवाल , परमजीत कौर आदि उपस्थित रहीं।

Comments

Popular posts from this blog

आपसी बात चित को विवाद के रूप में गलत तरीके से सोशल मीडिया पे चलाया जा रहा है।

चार दिवसीय लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा का हुआ समापन

भ्रष्टाचार के में डूबा घोरावल विकास खण्डमनरेगा घोटाले में जांच के नाम पर हो रही खानापूर्ति