फंदे से लटकता मिला एलआईसी एजेंट का शव, पॉश कालोनी में किराए के मकान में रह रहा था युवक

 


 ब्यूरो खबर- कमलेश पाण्डेय सोनभद्र 

सोनभद्र ।राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के इमरती कालोनी में रविवार की सुबह संदिग्ध हाल में एक एलआईसी एजेंट का उसके कमरे में शव लटकता पाए जाने से सनसनी फैल गई। शव साड़ी के फंदे से लटक रहा था। वाकए की जानकारी तब हुई, जब परिवार के सदस्यों की नजर उसके कमरे की तरफ गई। शाहगंज थाना क्षेत्र के महुआंव पांडेय गांव का रहने वाला युवक लंबे समय से पत्नी-बच्चों के साथ, इमरती कालोनी में किराए के मकान में रह रहा था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।बताते हैं कि शाहगंज थाना क्षेत्र के महुआंव कला गांव निवासी संजय धर दुबे (45) पुत्र बागेश्वरी धर दुबे राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र की पॉश कालोनी की पहचान रखने वाली इमरती कॉलोनी में पत्नी-बच्चों के साथ किराए के मकान में रह रहा था। बताते हैं कि रोजाना की भांति शनिवार की देर रात खाना खाने के बाद अपने कमरे में सोने चला गया। पत्नी-बच्चे दूसरे कमरे में सो रहे थे। रविवार की सुबह देर तक जब वह अपने कमरे से बाहर नहीं आए तो पत्नी-बच्चे उनके कमरे में पहुंचे।

वहां देखा कि उनका शव पंखे मे लगे साडी के फंदे से लटक रहा था। यह देख परिवार के लोग सन्न रह गए। उनकी चीख-पुकार पहुंचकर, दूसरे किराएदार और पास-पड़ोस के लोग पहुंचे तो शव लटकने का दृश्य देख सन्न रह गए। सूचना मिलते ही पुलिस भी पहुंच गई और शव को फंदे से उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। घटना को लेकर पुलिस ने परिवार वालों के साथ ही आस-पास के लोगों से भी पूछताछ की लेकिन कोई खास जानकारी नहीं मिली। उधर, महुआंव पांडेय गांव में रह रहे माता-पिता और भाइयों को वाकए की खबर मिली तो वह भी अवाक रह गए। मृतक जहां तीन भाइयों में सबसे बड़ा था। वहीं उसके दो बच्चे थे, जिनको राबटर्सगंज में रहकर पढ़़ा-लिखा रहा था।

*घटना को लेकर चर्चाएं जारी, आर्थिक तंगी हो सकती है बड़ी वजह* 

बताते हैं कि संजय धर की आर्थिक स्थिति बेहद सामान्य है। वहीं घर का बड़ा बेटा होने के कारण, उन्हें परिवार की एक बड़ी जिम्मेदारी का निर्वहन करना पड़ था था। वहीं मध्यमवर्गीय परिवार से आने के नाते, शहर के स्टेटस के हिसाब से रहन-सहन बच्चों की महंगी स्कूल में पढ़ाई जैसी चुनौतियां भी सामने खड़ी थी। अगर मामला खुदकुशी का है तो इसके पीछे वजह क्या हो सकती है, इसको लेकर जहां-तरह-तरह की चर्चाएं जारी हैं। वहीं आर्थिक स्थिति को भी इसकी एक बड़ी वजह माना जा रहा है। बताते चलें कि जिस तरह से महंगाई और बच्चों की पढ़ाई महंगी होती जा रही है। उसने एक नहीं, मध्यवर्गीय परिवार के तमाम लोगों को तनाव की स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया है।

Comments

Popular posts from this blog

आपसी बात चित को विवाद के रूप में गलत तरीके से सोशल मीडिया पे चलाया जा रहा है।

चार दिवसीय लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा का हुआ समापन

भ्रष्टाचार के में डूबा घोरावल विकास खण्डमनरेगा घोटाले में जांच के नाम पर हो रही खानापूर्ति