रेलवे स्टेशन परिसर में निकला एंटी नारकोटिक्स रैली:जीआरपी और आरपीएफ की संयुक्त रूप से पहल, कहा- नशे के चलते परिवार हो जाता हैं तबाह

 


 

तेजस्वी न्यूज कमलेश पाण्डेय

*मिर्जापुर* । नशे के खिलाफ जीआरपी और आरपीएफ ने संयुक्त रूप से चलाये गए अभियान के तहत रैली निकाला। रेलवे स्टेशन परिसर में संयुक्त रूप से एंटी नारकोटिक्स रैली निकालकर लोगों को नशा न करने के संबंध में जागरूक किया गया।इस मौके पर जीआरपी प्रभारी अनिल कुमार त्रिपाठी ने कहा कि खुद नशे के सेवन से बचे और दूसरों को भी बचाएं। नशा वह दलदल है, जिसमें जाने के बाद परिवार तबाह हो जाता हैं। सारी कमाई के साथ ही परिवार की खुशी और सारे अरमान उसी दलदल में समा कर नष्ट हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि अच्छी आदतें आपमें डालने वाला आपका मित्र हैं। जो नशे के दलदल में खींचे वह कभी भी आपका शुभ चिंतक और मित्र नहीं हो सकता।

आरपीएफ प्रभारी दिनेश कुमार ने कहा कि प्रकृति ने हमे स्वस्थ रहने के लिए तमाम उत्पाद प्रदान किया हैं। जिसका सेवन कर हम अपनी ऊर्जा को बढ़ा सकते हैं। पूरे होश के साथ अच्छे बुरे की पहचान कर अपने मान सम्मान को भी बढ़ा सकते है। इन सबके बावजूद मादक पदार्थों का सेवन करने वाला परिवार के साथ ही समाज के लिए भी बोझ हैं। जो खुद अपने पैरों पर खड़ा नही हो सकता। वह तो सांस लेने के बाद भी मुर्दे के समान है।

कहा कि अगर कोई नशे की गिरफ्त में फंस गया हैं तो उसे उससे छुटकारा पाने के लिए तमाम चिकित्सा पद्धति उपलब्ध है। कहा कि नशे के कारण परिवार में बिखराव देखा जा रहा है। जो अपराध की दुनिया में कदम बढ़ाकर समाज के लिए चिंता का विषय बन जाता है।

 *ये लोग रहे मौजूद* 

कार्यक्रम में एसआई रमेश कुमार जीआरपी, एसआई सत्येंद्र सिंह चौकी प्रभारी चोपन एवं एसआई संदीप कुमार आरपीएफ समेत तमाम विभागीय कर्मी शामिल थे।

Comments

Popular posts from this blog

आपसी बात चित को विवाद के रूप में गलत तरीके से सोशल मीडिया पे चलाया जा रहा है।

चार दिवसीय लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा का हुआ समापन

भ्रष्टाचार के में डूबा घोरावल विकास खण्डमनरेगा घोटाले में जांच के नाम पर हो रही खानापूर्ति