गनेशगंज में पकड़ा गया जुआ का संचालक,वर्षों से सर्राफा बाजार में चल रहा था अवैध धन्धा

 


 

 कमलेश पाण्डेय

 मिर्जापुर ।जिले के कटरा कोतवाली क्षेत्र के गणेशगंज मोहल्ले में कुछ ही मिनट में लाखों का वारा न्यारा करने वाले वर्षों से चल रहे जुआ के फड़ पर पुलिस ने बीती रात छापा मारा। शातिर अपराधी को पकड़ने के लिए कई थानों की पुलिस के साथ सीओ सिटी ने मोर्चा सम्हाला था। भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे सीओ ने जुआ फड़ के संचालक उमेश सोनी उर्फ मौसिया को गिरफ्तार किया। सीओ ने कहा कि क्षेत्र में जुआ को जड़ से समाप्त किया जायेगा। इस अवैध गेम में शामिल अन्य लोगों की पहचान की जा रही हैं। इस अवैध धंधे से जुड़े कई अन्य सलाखों के पीछे होंगे।

आभूषण के निर्माता और विक्रेताओं के इलाके में बेधडऔर गणेशगंज बाजार में चल रहे जुआ के फड़ पर शनिवार की रात पुलिस ने छापेमारी की।जिसका नेतृत्व सीओ सिटी परमानंद कुशवाहा कर रहे थे।कटरा कोतवाली के अलावा शहर, विंध्याचल, क्राइम ब्रांच, सर्विलांस टीम समेत भारी भरकम फोर्स ने जुआ के अड्डे पर धावा बोला। ढेर सारी पुलिस देख गणेशगंज में लोगों में कौतूहल बढ़ गया। लोगों की निगाहें पुलिस टीम पर लग गई। अपने लक्ष्य को तय कर पहुंची पुलिस ने मौसिया के घर की ओर रुख किया।

*संचालक मास्टर माइंड जुआड़ी उमेश सोनी गिरफ्तार* 

पुलिस ने अपराधिक गतिविधियों को बढ़ावा देने वाले जुए के खेल को संचालक मास्टर माइंड जुआड़ी उमेश सोनी उर्फ मौसिया को पकड़ा। जिसे हिरासत में ले लिया गया। इस दौरान लोगों की भीड़ लग गई थी। यह पहली बार नहीं था। इसके पहले भी मौसिया पकड़ा गया । छुटने के बाद फिर जुआ के धंधे में जुड़ गया। यह सारा खेल वह अपने घर से ही संचालित करता हैं। एक बार फिर वह पकड़ा गया है।

मौके पर पहुंचे सीओ सिटी परमानंद कुशवाहा ने बताया कि जानकारी मिली थी कि वर्षों से जुआ का खेल चल रहा है। जहा कार्रवाई करते हुए संचालक बताये जा रहे व्यक्ति को पकड़ा गया है। क्षेत्र में जुआ के धंधे को जड़ से समाप्त किया जायेगा। पूछताछ के दौरान धंधे में लिप्त जितने भी नाम आयेंगे। सभी के खिलाफ कठोर कार्रवाई किया जाएगा।

Comments

Popular posts from this blog

आपसी बात चित को विवाद के रूप में गलत तरीके से सोशल मीडिया पे चलाया जा रहा है।

चार दिवसीय लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा का हुआ समापन

भ्रष्टाचार के में डूबा घोरावल विकास खण्डमनरेगा घोटाले में जांच के नाम पर हो रही खानापूर्ति