स्कूलों के ऊपर से गुजरने वाली विद्युत लाईनों को हटाने के लिए शासन को प्रस्ताव भेजें : उमेश मिश्रा

 



 प्राथमिक स्कूलों के अंदर स्थापित विद्युत ट्रांसफमर्स को तत्काल हटाना सुनिश्चित करें


  फेंसिंग भी कराएं ताकि दुर्घटना की संभावना न रहे


सर्वे के लिए जाने से पूर्व संबंधित थानाध्यक्ष को सूचित करना सुनिश्चित करें विद्युत विभाग के अधिकारी




नगर पालिका नहटौर में रात्रि में कूड़ा निस्तारण प्लांट का निरीक्षण के दौरान विद्युत कनेक्शन उपलब्ध न कराने जताई नाराजगी



 डी एम ने बिजली विभाग द्वारा कनेक्शन  अनावश्यक विलम्ब पर नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित अधिकारी के विरूद्व कार्यवाही के लिए  आख्या उपलब्ध कराने के दिए निर्देश



रिज़वान सिद्दीकी


बिजनौर l  जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने अधीक्षण अभियंता विद्युत को निर्देश दिए कि स्कूलों के ऊपर से गुजरने वाली विद्युत लाईनों को हटाने के लिए शासन को उनकी ओर से प्रस्ताव भेजें और प्राथमिक स्कूलों के अंदर स्थापित विद्युत ट्रांसफमर्स को तत्काल हटाना सुनिश्चित करें और उसकी फेंसिंग भी कराएं ताकि दुर्घटना की संभावना न रहे। उन्होंने यह भी निर्देश दिए शासन द्वारा निर्धारित मानकों के अनुरूप जिले में सर्वे करा विद्युत संयोजनों की संख्या बढ़ाएं और प्रति परिवार के आधार पर विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराएं। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि सर्वे अथवा विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराने के लिए जाने वाली टीम की सूचना संबंधित थानाध्यक्ष को निश्चित रूप से उपलब्ध कराएं और जहां किसी भी प्रकार के विवाद की सम्भावना या शंका हो वहां बिना पुलिस फोर्स के न जाएं।

जिलाधिकारी श्री मिश्रा आज दोपहर 12ः30 बजे कलैक्ट्रेट सभागार में आयोजित आबादी के मानक के अनुसार विद्युत संयोजनों की संख्या बढ़ाने संबंधी बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि शासन के निर्देशों के अनुपाल में मानक के अनुरूप विद्युत संयोजन उपलब्ध कराने के लिए सर्वे कार्य किया जा रहा है, जिसके लिए आईटीआई तथा अन्य विद्यालयों में विद्युत स्ट्रीम में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे छात्रों द्वारा सर्वे कार्य किया जा रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि सर्वे कार्य के बाद चिन्हित घरों को विद्युत संयोजन से आच्छादित किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि एक घर जिसमें कई परिवार प्रवास कर रहे हैं, उनको भी अलग अलग कनेक्शन उपलब्ध कराए जाएंगे। इसी के साथ उपभोक्ताओं से विद्युत देयों की वसूली का कार्य भी किया जाएगा और बड़े बकायादारों से वसूली के लिए पुलिस बल के साथ विद्युत विभाग की टीम जाएगी। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सर्वे एंव विद्युत संयोजन उपलब्धता का कार्य शालीनता एवं नम्रतापूर्वक करने के लिए अपने अधीनस्थ अधिकारियां ंएवं कर्मचारियों को आदेशित करें और विवादित स्थिति में अपने उच्चाधिकारियों से सम्पर्क करने के लिए निर्देशित करें।

जिलाधिकारी श्री मिश्रा ने बताया कि उनके द्वारा कुछ दिन पूर्व नगर पालिका नहटौर में रात्रि में कूड़ा निस्तारण प्लांट का निरीक्षण किया गया, वहां लाईन न होने के बारे में पूछे जाने पर अधिशासी अधिकारी द्वारा बताया कि विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराने के लिए सभी आवश्यक कार्यवाहियां पूर्ण करने के बाद भी बिजली विभाग द्वारा कनेक्शन उपलब्ध नहीं कराया गया। उन्होंने विद्युत विभाग की कार्यशैली पर आपत्ति व्यक्त करते हुए अधीक्षण अभियंता को निर्देश दिए कि उक्त प्रकरण की जांच कर आख्या उन्हें उपलब्ध कराएं ताकि दोषी अधिकारी के विरूद्व शासन स्तर से कार्यवाही के लिए उनकी ओर से पत्र प्रेषित किया जा सके। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जिले में बोक्सा जन जाति के लोगों को विद्युत संयोजन से आच्छादित करने के लिए भी कार्य योजना बनाएं ताकि उन्हें विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराए जा सकें।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी पूर्ण बोरा, अपर पुलिस अधीक्षक रामार्ज, अधीक्षण अभियंता विद्युत राजेन्द्र प्रसाद एवं डीसी एनआरएलएम ज्ञान सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जयकरण यादव सहित अन्य संबंधित विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

Comments

Popular posts from this blog

आपसी बात चित को विवाद के रूप में गलत तरीके से सोशल मीडिया पे चलाया जा रहा है।

चार दिवसीय लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा का हुआ समापन

भ्रष्टाचार के में डूबा घोरावल विकास खण्डमनरेगा घोटाले में जांच के नाम पर हो रही खानापूर्ति