राजस्व विभाग की टीम ने रोका पेड़ों का कटान

 शेरकोट थाना क्षेत्र के ग्राम मुस्तफापुर का मामला







ग्राम समाज की जमीन पर खडे पेड़ों का हो रहाथा कटान


कागज मांगने पर ठेकेदार झांकने लगा बगले



रिज़वान सिद्दीकी



बिजनौर। शेरकोट थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम समाज की भूमि पर खड़े बेशकीमती पेड़ों के कटान को राजस्व विभाग की टीम ने रोका l 

जानकारी के अनुसार शेरकोट थाना क्षेत्र के ग्राम मुस्तफापुर तैयब उर्फ तय्यबसराय में ग्राम समाज की भूमि पर बेशकीमती पेड़ खड़े हैं। इन पर कुछ तथाकथित ठेकेदारों द्वारा आरा चलाए जाने की सूचना पर हलका लेखपाल ने मौके पर पहुंच पेड़ कटान को रुकवाया। बताया जा रहा है कि तथाकथित ठेकेदारों द्वारा उक्त भूमि को अपनी भूमि बताकर पेड़ काटने की बात कही गई, जिस पर लेखपाल ने उक्त भूमि के कागज मांगे तो ठेकेदार बगले झांकने लगे। फिलहाल मौके पर कार्य रुकवाया दिया गया और जमीन से संबंधित कागजात मंगाए गए।



इस संबंध में लेखपाल राजवीर सिंह ने बताया कि ग्राम मुस्तफापुर तय्यबसराय में पेड़ काटने की सूचना मिली थी। वह स्वयं मौके पर पहुँचे तथा पेड़ कटान को रुकवा दिया गया है। यह भी बताया कि कुछ सैनी लोग पेड़ काट रहे थे, उनकी जमीन बराबर में भी हैं। उन्होंने बताया कि पहले जमीन को चिन्हित किया जायेगा। कुछ लोग उक्त भूमि को अपनी भूमि बता रहे हैं, यदि ग्राम समाज की जमीन निकलती है तो सम्बन्धित कार्यवाही कराई जायेगी। उधर ग्राम प्रधानपति रियाजुद्दीन ने बताया; सूचना मिली कि ग्राम समाज की भूमि पर पेड़ काटे जा रहे हैं जिस पर लेखपाल मौके पर पहुंचे और उन्होंने जमीन से संबंधित कागजात मंगाए हैं। यदि ग्राम समाज की जमीन पर पेड़ काटे गए हैं तो कार्रवाई कराई जाएगी।



वहीं ग्राम वासियों ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि उक्त भूमि काफी समय से बंजर पड़ी हुई है, जिस पर कुछ तथाकथित ठेकेदारों की नजरें हैं। उन्होंने ही मिलकर उक्त जमीन पर पेड़ काटने का प्रयास किया, जो कि लेखपाल द्वारा रुकवा दिया गया है। उधर एसडीएम धामपुर मनोज कुमार ने बताया कि भूमि चिन्हित कराई जा रही है, यदि ग्राम समाज की भूमि पर पेड़ काटे है तो संबंधित कार्रवाई की जाएगी।

Comments

Popular posts from this blog

आपसी बात चित को विवाद के रूप में गलत तरीके से सोशल मीडिया पे चलाया जा रहा है।

चार दिवसीय लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा का हुआ समापन

भ्रष्टाचार के में डूबा घोरावल विकास खण्डमनरेगा घोटाले में जांच के नाम पर हो रही खानापूर्ति