गंगा की धारा को विदुर कुटी में लाने का प्रयास जारी : जिलाधिकारी उमेश मिश्रा

 



विदुर कुटि का औचक निरीक्षण करने पहुंचे डीएम


 प्रधान को साफ सफाई के दिये निर्देश


रिज़वान सिद्दीकी


बिजनौर  ।  जिलाधिकारी उमेश मिश्रा  द्वार  विदुर कुटी का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने गंगा की धारा को विदुर कुटी में प्रवेश कराने के उद्देश्य पर प्रभावी कार्य योजना बनाकर उसको तत्काल उनके समक्ष प्रस्तुत करने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए। उन्होंने कहा कि गंगा की धारा के प्रवेश से विदुर कुटी प्राकृतिक सौंदर्य एवं वातावरण से परिपूर्ण बनेगी। उन्होंने कहा कि विदुर कुटी प्रांगण में स्थापित बहुद्देशीय भवनों का समूह जिला बिजनौर के लिए अत्यंत गौरवशाली और सम्मान का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि विदुर कुटी स्थल निश्चित रूप से पर्यटन के क्षेत्र में एक विशेष स्थान रखता है।

उन्होंने ग्राम प्रधान को विदुर कुटी में साफ-सफाई की व्यवस्था और बेहतर करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर उनके द्वारा विदुर कुटी के पुजारी से वार्ता की गयी जिसपर उनके द्वारा वहां की मूर्तियां का सौन्दर्यकरण, चबूतरा ठीक कराने की बात कही गयी जिस पर उनके द्वारा संबंधित को तत्काल मूर्तियों का सौन्दर्यकरण व चबूतरा ठीक कराने को कहा गया। उन्होंने कहा कि विदुर कुटी का जीणोद्धार, सौन्दर्यकरण की परियोजना मा0 मुख्यमंत्री जी प्राथमिकताओं में शामिल में है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को वहां आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने उप जिलाधिकारी सदर को निर्देश दिए की विदुर कुटी में अवैध कब्जों को तत्काल कब्जा मुक्त कराना सुनिश्चित कराएं। उन्होंने भवनों और उनके के आसपास विशेष सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने तथा सभी भवनों को उपयोगी एवं क्रियाशील बनाए रखने के निर्देश दिए।

  तदुपरांत उन्होंने वहां स्थित वृद्धा आश्रम का भी मुआयना किया और वहां प्रवास कर रहे वृद्वजनों से हालचाल पूछा तथा उन्हें मिल रहे प्रर्याप्त भोजन, रहने की व्यवस्था, कपडे ,बिस्तर व मिल रही स्वास्थ की जानकारी प्राप्त की गयी जिस पर उनके द्वारा उन्हें मिल रही सभी सुविधाओं का संतोषजनक उत्तर दिया गया जिस पर जिलाधिकारी द्वारा पूर्ण संतुष्टि व्यक्त की।

Comments

Popular posts from this blog

आपसी बात चित को विवाद के रूप में गलत तरीके से सोशल मीडिया पे चलाया जा रहा है।

चार दिवसीय लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा का हुआ समापन

भ्रष्टाचार के में डूबा घोरावल विकास खण्डमनरेगा घोटाले में जांच के नाम पर हो रही खानापूर्ति