झालू में डीआईजी के आने से पहले चोरों की दस्तक




33 केवी की विद्युत लाइन का 1800 मीटर तार चोरी‌ कर घटना को दिया अंजाम 


पुलिस महकमे व बिजली विभाग मे मचा हड़कंप


तार चोरी होने से कस्बे सहित एक दर्जन गांव ‌की 

विद्युत व्यवस्था फेल


रिज़वान सिद्दीकी



झालू  | नगर मे डीआईजी के एक दिन आने से पहले चोरों ने विद्युत विभाग की 33 हजार केवी की मैन लाईन का 1800 मीटर तार चोरी करके कस्बे सहित आसपास के लगभग एक दर्जन गांव की विद्युत व्यवस्था फेल कर दी , जिससे  पुलिस महकमे व बिजली विभाग मे हड़कंप मच गया ।  चोरी की सूचना पर पुलिस चौकी प्रभारी सुमित राठी ने घटनास्थल का मुआयना किया तथा शीघ्र ही चोरों के पता लगाने के संकेत दिए|

 प्राप्त जानकारी के अनुसार झालू बिजनौर रोड स्थित महर्षी वाले बाग से शनिवार की देर रात्रि लगभग दस बजे नगर के 33/11 उपखंड झालू की मेन 33हजार केवी की चलती विद्युत लाइन से अज्ञात चोरों ने 1800 मीटर तार चोरी कर पुलिस को खुली चुनौती दे डाली । जिससे पुलिस महकमे व विद्युत विभाग मे हड़कंप मचा हुआ है । विद्युत तार चोरी होने से कस्बे सहित क्षेत्र के लगभग एक दर्जन गांव खारी गौसपुर  गंगोडा  मिलक,गंगोडा जट, सिहोरा गिरधर, करौंदी, रसूलपुर आबाद,  रामपुर, मोजीपुर ,गोपालपुर, सुमाल  खेड़ी, त्रिलोकपुर आदि गांव की विद्युत सप्लाई बंद होने से आम जनमानस परेशान है जो बिजली ना आने के कारण जानने के लिए बिजली घर पर चक्कर काट रहे हैं लाइनमैन लाइन में कार्य होने बताकर पीछे छुड़ा रहे हैं  । वही एक विद्युत कर्मी ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि चोरों ने रात लगभग 10:00 बजे के करीब महर्षी वाले बाग में 33हजार केवी की चलती लाइन से आधा दर्जन खंभों से 1800 मीटर तार चोरी कर लिया | चोरी की सूचना पेट्रोलिंग टीम को पता चलते ही टीम कर्मियों ने अधिकारियों को अवगत करा दिया वही बाग में तैनात कर्मचारी शेर सिंह ने विद्युत तार चोरी होने की सूचना बाग स्वामी को दी बाग स्वामी प्रशांत ने स्थानीय पुलिस को सूचित किया चोरी की सूचना पाते हैं चौकी प्रभारी सुमित  राठी ने घटनास्थल का मुआयना किया  । वहीं सूत्रों का कहना है कि घटनास्थल पर पुलिस को कुछ सुरग हाथ लगे है । जिससे चोरों तक पहुंचने में पुलिस को मदद मिल सकती है ।

उपखंड विद्युत केंद्र झालू प्रभारी अमर नाथ सिंह  रौनियार  ने बताया कि आने वाली मेन सप्लाई  33000  के 6 पोल से लगभग 18 सौ मीटर तार चोरी हो गया है जिसकी रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है  सप्लाई जल्दी चालू कर दीजाएगी ।



 अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड द्वितीय ने तार चोरी घटना पर अफसोस जाहिर करते हुए बताया चोरी की रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है जल्दी चोर का पता चल जाएगा सप्लाई शुरू कराई जा रही है । काम तेजी के साथ चल रहा है ।






बाकस


तार चोरी होने से चर्चाओं का बाजार गर्म


पहले भी हो चुका है 40 खंबो का तार चोरी


नगर की मेन लाइन से चलती 33 केवी विद्युत लाइन का तार चोरी होने से तरह -तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है।

वही नगर के सभ्रांत  नागरिकों का कहना है कि कुछ समय पूर्व झालू को छाछरी मोड़ से जोड़ने के लिए विद्युत लाइन बिछाई गई थी। लेकिन नगरवासियों व किसानों के विरोध के बाद लाइन शुरू नहीं हुई थी। उसके कुछ समय बाद ही विद्युत लाइन के लगभग 40 खंभों का तार चोरी हो गया है। जिसका आज तक पता नहीं चल पाया।

Comments

Popular posts from this blog

आपसी बात चित को विवाद के रूप में गलत तरीके से सोशल मीडिया पे चलाया जा रहा है।

चार दिवसीय लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा का हुआ समापन

भ्रष्टाचार के में डूबा घोरावल विकास खण्डमनरेगा घोटाले में जांच के नाम पर हो रही खानापूर्ति