बिजनौर आईटीआई को 23मार्च तक शिक्षा विभाग को हस्तांतरित करने के कार्यदायी संस्था को निर्देश





  रतनगढ़ में निर्मित होने वाले राजकीय कन्या इन्टर काॅलेज के स्थान परिर्वतन को किया अनुमोदित


रिज़वान सिद्दीकी


बिजनौर ।  जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने निर्देश दिए कि राजकीय इन्टर काॅलेज बिजनौर एवं ग्राम कल्लूवाला स्थित आईटीआई को शत प्रतिशत रूप से माह मार्च,23 में शिक्षा विभाग को हस्तांतरित करना सुनिश्चित करें। उन्होंने एमएम इन्टर काॅलेज किरतपुर में मिनी स्टेडियम निर्माण के लिए बनाई गई कार्ययोजना को अनुमोदित करते हुए जिला अल्प संख्यक कल्याण अधिकारी को निर्देश दिए कि तत्काल उक्त योजना को शासन को भेजना सुनिश्चित करें ताकि वह शीघ्र स्वीकृत हो सके तथा उसकी स्वीकृति के लिए स्वयं भी प्रयास करें।  

जिलाधिकारी श्री मिश्रा आज कलेक्ट्रेट स्थित अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते  हुए उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे।

उन्होंने राजकीय कन्या इन्टर काॅलेज जो पूर्व में ग्राम अनुपुर चैहान में निर्मित होना निश्चित हुआ था, परन्तु जमीन के अभाव में वहां उसका निर्माण किया जाना सम्भव नहीं हो सका था, के स्थान परिर्वतन का अनुमोदन करते हुए वर्तमान में ग्राम रतनगढ़ में उक्त काॅलेज की निर्माण कार्य की सहमति प्रदान की। उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश दिए कि शिक्षण संस्थाओं का निर्माण पूर्ण मानक एवं गुणवत्ता के आधार पर करना सुनिश्चित करें और मानक के अनुरूप निर्माण सामग्री प्रयोग में लाएं। उन्होंने सचेत करते हुए कहा कि निर्माण कार्य शुरू होने के दौरान निर्धारित तकनीक समिति के अधिकारियों को समय-समय पर भवन की गुणवत्ता का निरीक्षण सुनिश्चित कराया और यदि जांच में कोई अनियमितता प्रकाश में आती है तो संबंधित कार्यदाई संस्था के खिलाफ कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

इस अवसर पर मा0 विधायकगण नगीना मनोज पारस, चांदपुर स्वामी ओमवेश, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी नौशाद हुसैन, जिला क्रीड़ाधिकारी जयवीर यादव सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

Comments

Popular posts from this blog

आपसी बात चित को विवाद के रूप में गलत तरीके से सोशल मीडिया पे चलाया जा रहा है।

चार दिवसीय लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा का हुआ समापन

भ्रष्टाचार के में डूबा घोरावल विकास खण्डमनरेगा घोटाले में जांच के नाम पर हो रही खानापूर्ति