करोड़ों रुपए बरामद भ्रष्टाचारी कांग्रेसियों पर हो करवाई: भाजपा





 कलेक्ट्रेट परिसर में राष्ट्रपति नामित ज्ञापन सौप कर भाजपाइयों ने किया विरोध


सोनभद्र। कलेक्ट्रेट परिसर में शनिवार को भारतीय जनता पार्टी सिर्फ नेतृत्व के निर्देशानुसार जिला अध्यक्ष नंदलाल गुप्ता के नेतृत्व में झारखंड प्रदेश के कांग्रेस राज्यसभा सांसद धीरज साहू के यहां करोड़ों रुपए बरामद भ्रष्टाचार को लेकर राष्ट्रपति नामित ज्ञापन डीएम को सौंप कर बुलंद की गई आवाज ।

वहीं जिला अध्यक्ष नंदलाल गुप्ता ने बताया कि कांग्रेस का जनप्रतिनिधि होगा, वहां इस बात की गारंटी है कि वह भ्रष्टाचार अवश्य ही करेगा। ऐसे घोटाले और भ्रष्टाचार के सेंटर का नाम पदि गांधी करप्शन सेंटर' रख दिया जाए तो यह गलत नहीं होगा क्योंकि ऐसे सभी कामों की ट्रेनिंग उन्हीं के द्वारा दी जाती है।

INDI एलायंस यानी धमंडिया गठबंधन के नेता भ्रष्टाचार कर लूट खसोट करते हैं और जब ED. CBI, और 1 जैसी जांच एजेंसी अपना काम करती है, तो सारे भ्रष्टाचारी नेता एक होकर जांच एजेंसियो पर आरोप लगाने लगते हैं।

भ्रष्टाचार की काली कमाई से कांग्रेस नेता अपनी जेब भर रहे हैं और यह सारा पैसा गांधी परिवार की तिजोरी तक जाता है। यह सारा पैसा जनता की गाड़ी कमाई का है, जिससे कांग्रेस के नेता अपने घर भर रहे हैं। यह बहुत आश्चर्यजनक है कि खड़गे, सोनिया गाँधी और राहुल गांधी चुप्पी इन मामलों साधे बैठे हैं।

घमंडिया गठबंधन के नेता भारत की अर्थव्यवस्था, गरीबों की कमाई और नागरिकों के अधिकारों को दीमक की तरह खा रहे हैं। कांग्रेस पार्टी, आप, टीएमसी सहित INDI एलायंस के दल आज भ्रष्टाचार का पर्याय बन गए है।

क्या कारण रहा कि चतरा से 2 बार तोकसभा का चुनाव हार चुके धीरज साहू को कांग्रेस ने तीसरी बार राज्य सभा सांसद बनाया।

INDI एलायंस का सामान

बेंगलुरु में कांग्रेस नेता के रिश्तेदार के घर से मिले 42 करोड़ केश पूपी विधानसभा

चुनाव के समय की रेड में पीयूष जैन के यहाँ से मिले 200 करोड़ रुपये कैश। जुलाई 2022 में ममता दीदी के मंत्री पार्थ चटर्जी के ठिकानों से मिले 50 करोड़ केश और करोड़ों के गोल्ड

142 करोड़ रुपए चेन्नई में आयकर विभाग की छापामारी के दौरान जब्त किए गए थे।

जून 2022 में सत्येंद्र जैन के ठिकानों से ईडी को मिला 2.82 करोड़ कैश के साथ सोने के 133 सिक्के झारखंड में मई 2022 में ED की छापेमारी में अधिकारियों के घर से 20 करोड़ से अधिक कैश बरामद हुए

कानपुर में आयकर छापे में बंद हो चुके 500-1000 के 95 करोड़ बरामद हुए।

झारखंड में इंडी सरकार में मनरेगा में ₹550 करोड़, कोयला आवंटन घोटाला, अवैध खनन में ₹1.500 करोड़, ग्रामीण विकास निधि में ₹1.500 करोड़, भूमि घोटाला में ₹3,000 करोड़, शराब में ₹1500 करोड़ के घोटाला सहित कई घोटालों के मुद्दों को भारतीय जनता पार्टी ने प्रमुखता से उठाया वही धीरज साहू के घर IT विभाग का छापा


आयकर विभाग की 40 सदस्यीय टीम ने बुधवार की सुबह 6:30 बजे से धीरज साहू के व्यापारिक समूह के 10 ठिकानों पर ओडिशा के बोध, बोलांगीर, रायगढ़ा व संबलपुर के अलावा झारखंड के रांची-लोहरदगा और कोलकाता में एक साथ छापेमारी शुरू की थी। कार्रवाई अभी जारी है। धीरज साहू की शराब बनाने वाली कंपनी बलदेव साहू एंड ग्रुप ऑफ कंपनीज पर आयकर विभाग की छापेमारी की गई है।


साहू ग्रुप में सांसद के परिजन शामिल: बलदेव साहू एंड ग्रुप ऑफ कंपनीज में सीधे तौर पर धीरज साहू के अलावे उनके परिवार के राज किशोर साहू, स्वराज साहू और परिवार के अन्य सदस्य भी शामिल है। धीरज साहू तीसरी बार राज्यसभा सांसद बने हैं।


धीरज साहू के रिश्तेदारों के नाम पर ओडिशा में शराब का बड़ा कारोबार है। बलदेव साहू एंड ग्रुप ऑफ कंपनीज मूल रूप से लोहरदगा की है। इस कंपनी ने 40 साल पहले ओडिशा में देसी शराब बनानी शुरू की थी। कंपनी की बौद्ध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड (बीडीपीएल) की साझेदारी फर्म है। इसी कंपनी की बलदेव साहू इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड (फ्लाई ऐश ब्रिक्स), कालिटी बॉटलर्स प्राइवेट लिमिटेड और किशोर प्रसाद विजय प्रसाद बेवरेजेज प्राइवेट लिमिटेड (आईएमएफएल ब्रांडों की बिक्री और विपणन) भी है। इस दौरान कार्यक्रम में मुख्य रूप से घोरावल विधायक डॉ अनिल कुमार मौर्य, पूर्व सांसद नरेंद्र कुशवाहा ,सदर ब्लाक प्रमुख अजीत रावत, जिला उपाध्यक्ष उदयनाथ मौर्य, ओमप्रकाश दुबे  ,अशोक मौर्य, इंजीनियर रमेश पटेल, जिला महामंत्री रामसुंदर निषाद, कृष्ण मुरारी गुप्ता, शंभू नारायण सिंह, अनूप तिवारी ,कमलेश चौबे, मनोज सोनकर ,सुनील सिंह, विनय श्रीवास्तव ,दिलीप मौर्य, बलिराम सोनी, सुनील सिंह ,द याशंकर पांडे ,विनोद पटेल, ओम प्रकाश शर्मा ,डॉ सतीश श्रीवास्तव, बृजेश श्रीवास्तव, छोटू पटेल आदि उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

आपसी बात चित को विवाद के रूप में गलत तरीके से सोशल मीडिया पे चलाया जा रहा है।

चार दिवसीय लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा का हुआ समापन

भ्रष्टाचार के में डूबा घोरावल विकास खण्डमनरेगा घोटाले में जांच के नाम पर हो रही खानापूर्ति